भारत की तलाश

 

Tuesday, April 29, 2008

दहेज़ के लिए बहू की ब्लू फिल्म बनायी और ब्लैकमेल किया

बड़े बुजुर्गों का अक्सर यह कहना रहा है कि बहू, बेटी होती है, घर की लाज होती है। उस पर कुल की मर्यादा ढोने की जिम्मेदारी समाज ने डाल रखी है। लेकिन यहाँ तो एक परिवार ने, दहेज की मांग पूरी करवाने के लिए अपने ही बेटे और बहू की चोरी से अश्लील वीडियो सीडी बना डाली और बहू को ब्लैकमेल किया। इसके अलावा बहू पर 'वाइफ स्वैपिंग' का दबाव भी डाला गया। अंत में परेशान होकर बहू ने पुलिस में सास ससुर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।

राष्ट्रीय सहारा में आए समाचार में बताया गया है कि प्रीत विहार थाने में दर्ज रिपोर्ट के अनुसार प्रभा (बदला हुआ नाम) की शादी 15 जनवरी 2007 को चित्रा विहार निवासी नितिन गुप्ता से हुई थी। नितिन के पिता राकेश गुप्ता एक जाने-माने बिल्डर हैं। शादी के दो माह बाद ही उसके ससुराल पक्ष के लोगों का रवैया बदलने लगा। प्रभा की सास ने उसके शादी के सारे गहने अपने पास रख लिए। इसके कुछ दिनों बाद, प्रभा के कपड़े पहनने के तौर-तरीके पर आपत्ति जताते हुए कहा कि वह माडर्न लोग हैं और प्रभा को साड़ी के बजाए मिनी स्कर्ट व अन्य माडर्न ड्रेस पहननी चाहिए, लेकिन प्रभा ने इंकार कर दिया। इसके बाद राकेश व सपना ने प्रभा को अपने पिता से 80 लाख रूपए लाने को कहा ताकि नितिन को नया बिजनस कराया जा सके। जब प्रभा ने इसके लिए भी मना किया तो पति नितिन गुप्ता व ससुर राकेश गुप्ता ने उसे बताया कि उसके बेडरूम में एक हिडन कैमरा लगा हुआ है जिसकी मदद से उन्होंने नितिन व प्रभा की ब्लूफिल्म बना ली है। अगर वह अपने मायके से रकम नहीं लाएगी तो वे लोग उस सीडी में नितिन का चेहरा बदलकर उसे इंटरनेट पर डाल देंगे और एमएमएस द्वारा इसे फैला देंगे। जब प्रभा ने अपने कमरे में लगा हिडन कैमरा खोजकर उतार लिया तो राकेश गुप्ता ने वह कैमरा उससे छीन लिया और इसके बाद राकेश गुप्ता ने प्रभा को वह सीडी दिखाई, जिसे देखने के बाद प्रभा के होश उड़ गए। इसके साथ ही राकेश गुप्ता ने प्रभा से कहा कि उसे नोएडा में चलने वाले एक फैमिली क्लब से जुड़ना होगा जहां वाइफ स्वैपिंग होती है और इस क्लब में कई अमीर लोग आते हैं लेकिन प्रभा ने इससे इंकार कर दिया।

समाचार के अनुसार, प्रभा ने पुलिस को बताया कि अक्टूबर 2007 को उसके बेटे आदित्य के जन्म पर ससुराल पक्ष ने मायके से नितिन की बहन के चार लाख रूपए के गहने लाने को कहा। उसने अपने ससुर पर यह भी आरोप लगाया है कि राकेश गुप्ता ने उसके कमरे में घुसकर उसके कपड़े उतारने का प्रयास करने के साथ-साथ छेड़छाड़ भी की। इसके बाद 12 नवम्बर को प्रभा अपने पति नितिन व बेटे आदित्य के साथ प्रीत विहार में किराए के मकान में रहने के लिए चली गई। वहां भी राकेश गुप्ता आते-जाते रहते थे और एक दिन रात को जब प्रभा घर में अकेली थी तो उन्होंने उसके साथ छेड़छाड़ भी की। इसके बाद प्रभा अपने मायके चली गई और सारी बात अपने पिता व भाई को बताई। मायके वालों ने मिलजुल कर मामला सुलझाने का प्रयास किया लेकिन राकेश गुप्ता की मांग इतनी ज्यादा थी कि उसके परिजन उन्हें पूरा करने में असमर्थ थे। इसके बाद प्रभा ने इसकी शिकायत प्रीत विहार थाने में की जिसके बाद पुलिस आईपीसी की धारा 498ए व 354 के तहत मामला दर्ज कर लिया।

पुलिस का कहना है कि अब तक हुई जांच में प्रभा द्वारा लगाए गए आरोपों में कुछ तो सच्चाई है लेकिन जब तक सीडी नहीं मिल जाती तब तक कुछ भी कहना मुश्किल है। पुलिस अभी राकेश गुप्ता, नितिन गुप्ता व अन्य आरोपितों से पूछताछ नहीं कर पाई है क्योंकि वे लोग हरिद्वार गए हुए हैं।

5 comments:

Anonymous said...

एक तरफा और मनगढ़मत झूठे आरोपों को पुलिंदा। दुसरे पक्ष की भी कोई बात रखिये

दिनेशराय द्विवेदी said...

हरिद्वार की गंगा भी न धो पाएगी इन पापों को।

Udan Tashtari said...

शर्मनाक!!

somusagar said...

To make fast money and to dream of turning a millionaire overnight is very comon among modern hi-tech society.This is a sheer perversion.The Bahu as narrated was not willing to do sex before camera and parents-in-law.what is abusing is to use persons for the BF is incestuous.

Anonymous said...

fhace hu.............