भारत की तलाश

 

Wednesday, April 23, 2008

जान से मारने की धमकी मिली तो रिटायर्ड एसपी ने युद्ध की तैयारी की!?

पंजाब में एक सेवानिवृत्त पुलिस अधीक्षक के घर से आभूषणों और अन्य कीमती वस्तुओं की चोरी के एक मामले की जांच कर रही पुलिस उस समय हैरत में पड़ गई, जब उसे इस अधिकारी के घर से हथियारों का जखीरा मिला। मामले की जांच कर रही पुलिस ने सेवानिवृत्त पुलिस अधीक्षक (एसपी) सुरेंद्र सिंह अटवाल को उनके सेक्टर 15 स्थित बंगले से रविवार रात को गिरफ्तार कर लिया।

अटवाल के घर पर हुए चोरी के एक मामले की जांच कर रहे एक पुलिस अधिकारी ने मीडिया को बताया, ''ऐसा लगता है कि अटवाल किसी युध्द की तैयारी कर रहे थे पर उन्होंने तर्क दिया है कि उन्हें जान से मार देने की धमकी मिली थी। इसलिए ये हथियार खुद की सुरक्षा के लिए रखे गए थे।'' पुलिस ने बताया कि अटवाल के घर से एक एके-47 आटोमेटिक राइफल, 1,351 कारतूस, एक 38 बोर का प्रतिबंधित रिवॉल्वर, प्रतिबंधित नौ एमएम पिस्तौल के 168 कारतूस, एके-47 का एक खाली ड्रम, स्वचालित राइफल की 95 राउंड गोलियां, एक 303 राइफल व 59 राउंड गोलियां और सात खाली मैगजींस जब्त की गई हैं।

पंजाब में जब 1982-95 के दौरान आतंकवाद परवान पर था, तो अटवाल को होशियारपुर, अमृतसर, तरनतारन, मजिठा और फिरोजपुर में तैनात किया गया था।

1 comment:

Anonymous said...

शायद खालिस्तान का जिन्न फ़िर से सिर उठाने लगा है