भारत की तलाश

 

Friday, June 13, 2008

क्या मध्यपदेश के गृहराज्य मंत्री बिजली चोर हैं?

मध्यप्रदेश के नवनियुक्त गृह एवं परिवहन राज्य मंत्री रामदयाल अहिरवार के पुत्र द्वारा थानेदार के साथ अभद्र व्यवहार का मामला शांत भी नहीं हो पाया था, कि उनके निजी मकान में कथित तौर पर बिजली चोरी के मामले ने एक नयी मुसीबत और खडी कर दी है।

छतरपुर जिले में स्थित गृह नगर महाराजपुर में श्री अहिरवार के मकान में लगभग सात वर्षों से बिजली का उपभोग किया जा रहा है, लेकिन उनके या परिवार के किसी सदस्य के नाम से बिजली कनेक्शन नहीं हैं। इतना ही नहीं, घर में एयरकंडीशनर भी लगा हुआ है। मामला खबरों में आने के बाद विद्युत मंडल के अधिकारी इस संबंध में बात करने तक तैयार नहीं हैं।

उधर प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता ने आज इस संबंध में राज्यपाल डा बलराम जाखड को पत्र लिखकर श्री अहिरवार को तत्काल बर्खास्त करने की मांग की है। उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य मंत्रिमंडल में हाल में शामिल किये गये श्री अहिरवार के निजी आवास में बिजली चोरी का मामला साबित हो गया है। श्री अग्रवाल ने आरोप लगाते हुये कहा कि श्री अहिरवार अवैध तरीके से बिजली कनेक्शन लेकर पिछले सात- आठ वर्षों से इसका उपभोग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मंत्री पुत्र के हाल में हुये विवाह समारोह में भी बिजली चोरी की गयी।

पांच जून को मंत्री पद की शपथ लेने वाले श्री अहिरवार के पुत्र लक्ष्मी ने महाराजपुर के थाना प्रभारी के घर में घुसकर उनके साथ कथित तौर पर मारपीट की थी और घर और परिसर में खडे वाहनों में तोडफोड की थी। इससे संबंधित मामला दर्ज होने पर लक्ष्मी अहिरवार और उनके साथियों को गिरफ्तार कर जमानत पर रिहा कर दिया गया था।

2 comments:

Udan Tashtari said...

क्या कहा जाये!

बलबिन्दर said...

अब खबर आयी है कि मंत्री जी के घर वैध कनेक्शन ले लिया गया है।
12 जून की तारीख में दो घरेलू कनेक्शन, स्वयं रामदयाल अहिरवार व उनके नगर पंचायत अध्यक्ष पुत्र मानिक अहिरवार के नाम से, 3082 रूपये का शुल्क जमा करवा कर दिये गये हैं।
लेकिन 8 साल तक अवैध बिजली उपयोग करने के मामले में क्या कार्रवाई की गयी है, इसकी कोई खबर नहीं!