भारत की तलाश

 

Wednesday, June 4, 2008

बाहरी गुंडों से अपने साथ पढ़ने वालों को पिटवाया, बच्चों ने

महरौली के सतबड़ी इलाके में स्थित एक प्राइवेट स्कूल में रविवार की शाम एक चौंकाने वाला मामला सामने आया। स्कूल में पढ़ने वाले कुछ बच्चों ने आपसी झगड़े का बदला लेने के लिए बाहर से कुछ बदमाशों को बुलवाकर अपने क्लासमेट्स की पिटाई करवा दी।

नवभारत टाइम्स के मुताबिक सतबड़ी के इस रेजिडेंशल स्कूल में 12 सौ से ज्यादा बच्चे पढ़ते हैं और इनमें से कम से कम साठ प्रतिशत बच्चे स्कूल परिसर में बने हॉस्टल में रहते हैं। इन दिनों छुट्टी होने की वजह से यहां रहने वाले ज्यादातर बच्चे अपने घर गए हुए हैं, लेकिन समर कैंप चलने की वजह से 10वीं और 12वीं के बच्चे अभी भी स्कूल में ही रह रहे हैं। रविवार की शाम लाठियों और चाकुओं से लैस करीब आधा दर्जन गुंडे स्कूल की दीवार फांदकर अंदर घुस गए और मैदान में खेल रहे तीन बच्चों को जमकर पीटने लगे। जब चौकीदार की नजर उन पर पड़ी, तो उसने शोर मचाया। उस वक्त काफी सारे बच्चे स्कूल के डोम में मौजूद थे। उन्हें बचाने के लिए चौकीदार ने डोम का दरवाजा बाहर से बंद कर दिया। जब तक अन्य चौकीदार व स्कूल के टीचर्स वहां पहुंचे, बदमाश भाग खड़े हुए।

इस बीच डोम में बंद एक बच्चे ने अपने पिता को फोन करके उन्हें मदद के लिए बुलाया। उसके पिता ने पुलिस को सूचना दी और अपने कुछ परिचितों को लेकर स्कूल पहुंचे। जख्मी हुए तीन बच्चों को ऑर्थोनोवा हॉस्पिटल ले जाया गया। स्कूल प्रशासन मामले को दबाना चाहता था, लेकिन जब बच्चों के परिजनों ने दबाव बनाया, तो उन्होंने पुलिस को लिखित में घटना की सूचना दी। सोमवार को पुलिस ने आईपीसी की धारा 323 और 452 के तहत मामला दर्ज कर लिया। एफआईआर में दो लड़कों को नामजद किया गया है। ये दोनों इसी स्कूल के छात्र हैं। इन दोनों पर आरोप है कि इन्होंने बाहर से बदमाशों को बुलवाकर अपने साथियों की पिटाई करवाई।

1 comment:

Udan Tashtari said...

स्थितियाँ विकट हैं. कभी बच्चे रिवाल्वर चला रहे है तो कभी ये. अफसोसजनक हालात.