भारत की तलाश

 

Sunday, March 30, 2008

दारू पीने के लिए गूंगे-बहरे दोस्त की नसबंदी करवाई!

शराब पीने के लिए जब उनको पैसों की जरूरत पड़ी, तो दोस्तों ने मिलकर गूंगे दोस्त की नसबंदी (स्टरलाइजेशन) करवा दी। गूंगे की अभी शादी भी नहीं हुई है। स्टरलाइजेशन की 1,100 सौ रुपये की राशि लेकर दोस्त दारू पी गए। इस संबंध में गूंगे इंद्रकुमार के परिजनों ने पुलिस में शिकायत की है। पुलिस ने उसका मेडिकल कराया, तो उसमें स्टरलाइजेशन किए जाने की पुष्टि हुई है। सिविल हॉस्पिटल के एमएस असरुद्दीन के अनुसार, मामले की जांच की जा रही है।

गुड़गांव अर्जुन नगर कैंप में रहने वाले 30 साल के इंद्रकुमार के दोस्तों ने उसके गूंगे होने का फायदा उठाया। इंद्र के मामा ओमप्रकाश गाबा के मुताबिक, उसके दोस्त गुरुवार को उसे सिविल हॉस्पिटल ले गए, जहां उसका स्टरलाइजेशन करा दिया गया। इस संबंध में जब परिजनों को भनक लगी, तो पता लगा कि कॉलोनी के कुछ आवारा लड़कों ने दारू पीने के लिए उसका ऑपरेशन करवा दिया। इसके बाद मिले 1,100 रुपये की वे शराब पी गए। गौरतलब है कि नसबंदी करवाने वाले पुरुषों को 1,100 रुपये की प्रोत्साहन राशि दी जाती है। पुलिस को मामले में अशोक व अन्य लड़कों की तलाश है।

उधर, इस तरह का मामला प्रकाश में आने से सिविल हॉस्पिटल में हड़कंप मच गया। जानकारी के अनुसार, ऑपरेशन कर रहे दो डॉक्टरों में से एक ने इंद्र को पहचाना नहीं, जबकि दूसरा डॉक्टर उपलब्ध नहीं हो सका। हॉस्पिटल रजिस्टर में इंद्र नाम से कोई इंट्री नहीं है। हालांकि मेडिकल जांच में नसबंदी होना पाया गया है। ओमप्रकाश गाबा के अनुसार, वह जन्मजात गूंगा-बहरा है। कॉलोनी के लड़कों ने इसका फायदा उठाया है। पढ़ा लिखा नहीं होने से उसका अंगूठा लगवाया गया है। हॉस्पिटल प्रबंधन अब अंगूठे का मिलान करने की तैयारी में है।

No comments: