भारत की तलाश

 

Thursday, March 20, 2008

हमें नहीं चाहिए सरबजीत की रिहाई

पाकिस्तान की जेल में मौत की सजा का इंतजार कर रहे सरबजीत की पत्नी सुखप्रीत कौर ने कहा है कि मैं नहीं चाहती कि मेरे पति की रिहाई के बदले भारत सरकार खूंखार आतंकवादियों को रिहा करे। उन्होंने कहा कि इस कीमत पर पति की रिहाई मंजूर नहीं है।

संसद पर हमले के आरोपी मोहम्मद अफजल गुरु की रिहाई के बदले सरबजीत को आजाद करने की संभावना के बारे में जब सुखप्रीत से पूछा गया तो उन्होंने कहा , ' हम अपने हित के लिए अपनी मातृभूमि के खिलाफ नहीं जा सकते। मेरे देश को मेरे पति के लिए किसी भी खूंखार आतंकवादी को रिहा नहीं करना चाहिए। '

सरबजीत की बेटियों को भी यह बात मंजूर नहीं कि उनके पिता को किसी आतंकवादी के बदले छोड़ा जाए। सरबजीत की बेटी पूनम ने कहा , ' मेरे पापा बेकसूर हैं , इसलिए हम रहम की भीख मांग रहे हैं। लेकिन भारतीय जेलों में बंद किसी भी आतंकवादी के बदले पापा नहीं चाहिए। '

पूनम ने कहा , ' मैं भारत की बेटी हूं और देश पहले है। इसलिए सरकार से प्रार्थना करती हूं कि वह पापा के बदले में किसी भी आतंकवादी को छोड़े। '

No comments: