भारत की तलाश

 

Tuesday, September 16, 2008

मायके से एक लाख लायो या ब्लू फिल्म में काम करो

दहेज के लोभ में विवाहिता के साथ मारपीट और उसे जान से मारने के मामले अक्सर सामने आते रहे हैं। लेकिन मोदीनगर में एक पति ने तो दहेज न देने पर पत्नी को ब्लू फिल्म में काम करने का ही फरमान जारी कर दिया। उसका कहना था कि चूंकि इस प्रकार की फिल्म में काम करने वाली अभिनेत्री रुपये मांगेगी इसलिए उसकी पत्नी इसमें काम करे। यदि ऐसा नहीं कर सकती तो मायके से एक लाख रुपये लाए जिससे अभिनेत्री को भुगतान किया जा सके!

नवभारत टाइम्स के अनुसार मोदीनगर में रहने वाले राजकुमार (परिवर्तित नाम) ने अपनी बेटी अरुणा (परिवर्तित नाम) का विवाह मेरठ में रहने वाले बिजेंद्र नाम के व्यक्ति से एक वर्ष पूर्व ही किया था। बिजेंद्र मेरठ में प्रिटिंग प्रेस चलाने के साथ-साथ विज्ञापन फिल्म बनाने का भी व्यवसाय करता था। विवाह के एक महीने बाद ही बिजेंद्र ने उसकी बेटी पर मायके से एक लाख रुपये लाने के लिए भेजा। बेटी की खुशी के लिए उन्होंने एक लाख रुपये भी दे दिए। वरिष्ठ संवाददाता की रिपोर्ट है कि लाख रुपये देने के बाद कुछ दिन बाद बिजेंद्र ने अरुणा से फिर से एक लाख रुपये की मांग यह कह कर की थी कि उसका व्यवसाय ठीक नहीं चल रहा।

इस पर अरूणा ने कहा कि उसके पिता की आर्थिक हालत ठीक नहीं है और वह एक लाख रुपये नहीं दे सकते हैं। बिजेंद्र ने अरुणा से कहा कि उसे एक फिल्म बनानी है, जिसमें काम करने के एवज में अभिनेत्री एक लाख रुपये मांग रही है। उसने अरुणा से कहा कि यदि वह फिल्म में काम करने के लिए राजी हो जाए तो ये रुपये बच सकते हैं। पति के ऐसा कहने पर अरुणा ने सोचा कोई विज्ञापन फिल्म होगी और उसने हामी भर दी। जब उसके पति ने फिल्म के बारे में बताया तो वह ब्लू फिल्म थी। जब अरुणा ने फिल्म में काम करने से इनकार किया तो बिजेंद्र ने उसकी पिटाई की और घर से निकाल दिया।

No comments: