भारत की तलाश

 

Saturday, January 9, 2010

गुंडों ने सब-इंस्पेक्टर की टाँग काट दी: 70 कारों वाले काफिले में दो मंत्री देखते रहे, मदद किसी ने नहीं की

तमिलनाडु के तिरुनलवली में बदमाशों ने एक पुलिस सब इंस्पेक्टर की बेरहमी से हत्या कर दी। बदमाशों ने न सिर्फ सब इंस्पेक्टर को बुरी तरह मारा-पीटा बल्कि उसकी एक टांग भी काट दी। हैरत की बात ये है कि दिल को दहला देने वाली ये घटना तमिलनाडु के दो मंत्रियों के सामने हुई। दोनों मंत्री पनीरसेल्वम और मोहिदीन खान तमाशबीन बने रहे और किसी ने भी उसे बचाने की कोशिश नहीं की। इन दोनों मंत्रियों के साथ करीब 70 कारों का काफिला था। उनमें से भी कोई शख्स सब इंस्पेक्टर की मदद के लिए सामने नहीं आया।


हुआ यूँ कि कुछ गुंडों ने तमिलनाडु पुलिस के एक इंस्पेक्टर आर. वेट्रीवेल (44) के पैर काट कर उसे तड़पते हुए सड़क पर छोड़ दिया। उसी सड़क से राज्य के दो मंत्री- स्वास्थ्य मंत्री एमआरके पनीरसेल्वम तथा पर्यावरण एवं खेल मंत्री थिरु टीपीएम मोहिद्दीन खान गुजर रहे थे। उनके साथ नौकरशाही का काफिला भी था। काफिला रुका। लेकिन मंत्रियों ने अपनी कार से उतरना मुनासिब नहीं माना। हाँ, वे मदद के लिए तड़पते पुलिसकर्मी को घूरते अवश्य रहे।

आखिरकार काफिले के साथ चल रहे एक कलेक्टर एम. जयरामन झिझकते हुए करीब आठ मिनट बाद कार से उतरे। साथ में स्वास्थ्य सचिव भी थे। लेकिन किसी ने भी पैर कटे इंस्पेक्टर को तत्काल अस्पताल पहुँचाने की जहमत नहीं उठाई। फिर जयरामन ने ही एम्बुलेंस के लिए फोन किया, जो समय पर नहीं आई। करीब 20 मिनट बाद काफिले की एक कार में उसे लाया गया। फिर भी मंत्रीजी का दिल नहीं पिघला और उन्होंने अपनी कार नहीं छोड़ी। अंततः तड़पते पुलिसकर्मी की पुकार मौत ने ही सुनी और अस्पताल ले जाने के रास्ते में ही वह चल बसा।

चश्मदीदों के मुताबिक अगर वक्त पर मदद मिल जाती और सब इंस्पेक्टर को अस्पताल पहुंचा दिया जाता तो उसकी जान बच सकती थी। मारे गए सब इंस्पेक्टर का नाम आर वेत्रिवेल था। बताया जा रहा है बदमाशों का ये गैंग किसी और पुलिसवाले को मारने आया था लेकिन उसका शिकार बन गए सब इंस्पेक्टर आर वेत्रिवेल। इस घटना से पूरे तमिलनाडु में सनसनी फैल गई है।

सबसे बड़ा सवाल यही खड़ा किया जा रहा है कि दो मंत्री मौके पर मौजूद थे। पूरा प्रशासनिक अमला मौके पर मौजूद था लेकिन कोई तड़प रहे एसआई के पास नहीं गया। सब उसे दूर से देखते रहे और एंबुलेंस के आने का इंतजार करते रहे। नतीजा यह हुआ कि ज्यादा खून बह जाने से उनकी मौत हो गई

देखिए

3 comments:

स्वप्नदर्शी said...

this is shameful. but also many other people including the one shooting these videos were there.
Shame to all citizens too.

निर्मला कपिला said...

लानत है ऐसे मन्त्रिओं पर बहुत मार्मिक घटना है धन्यवाद्

कडुवासच said...

....behad maarmik aur sharmnaak !!!