भारत की तलाश

 

Wednesday, June 17, 2009

एक कचौरी और पाँच रूपये देकर बच्चों का ख़ून निकल लेते थे डॉक्टर

राजस्थान में पुलिस ने दो डॉक्टरो सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है जो महज एक कचौरी, जूस और पांच रुपए देकर बच्चों का ख़ून निकल लेते थे। राज्य की करौली जिले की पुलिस के मुताबिक ऐसे बच्चों की संख्या तीस तक हो सकती है जो इस तरह ख़ून निकले जाने का शिकार हुए है। शिकायत पर चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है जबकि अभी दो और डॉक्टरों की तलाश है। इस गिरोह के लोग पहले बच्चों का अपरहण करते थे और फिर ख़ून निकल लेते थे। ये घटना ऐसे समय सामने आई है जब दुनिया विश्व रक्तदान दिवस मना रही थी।

सरसरी तौर पर ऐसा पता लगा है की कम से कम तीस बच्चों का इस तरह ख़ून निकाला गया। पुलिस का कहना है कि इस मामले में डॉक्टरों के अलावा कुछ मेडिकल कर्मचारी भी शामिल थे। पुलिस को इस घटना का पता तब लगा जब दो अभिभावकों ने करौली में पुलिस के सामने शिकायत दर्ज कराई कि उनके बच्चों का जबरन ख़ून निकाल लिया गया। पुलिस कहती है इस मामले में एक बिचौलिया भी हिरासत में लिया गया है।

पुलिस को जानकारी मिली है कि इस धंधे में दो स्थानीय निजी अस्पताल भी शामिल थे।

4 comments:

Gyan Darpan said...

पाश्विक , बहुत घटिया ,घिनोना कार्य ! ऐसे तत्वों को सख्त से सख्त सजा देनी चाहिए |

डॉ. मनोज मिश्र said...

यह तो हद है भाई ,ऐसे लोग कैसे जिन्दा हैं .बहुत ही अमानवीय कृत्य .

Udan Tashtari said...

अमानवीय!!

Anonymous said...

kaam dr. ne bhale hee jan se mar dalane layak kiya ho . par aap aisi post se bache. koi vakeel dr. ko bacha le jayega aur ap par dr. ki aur se man hani ka mukadama thok dega