भारत की तलाश

 

Monday, June 1, 2009

दबंगों ने जेसीबी से गड्ढा खोदकर वृद्घा को जिंदा दफनाया

जमीन पर कब्जे का विरोध कर रही वृद्घा को दबंगों ने जेसीबी से गढ्डा खोदकर मौके पर ही जिंदा दफन कर दिया। परिजनों को पता चला तो गड्डे से निकालकर वृद्घा को उपचार के लिए ले गये, लेकिन उसने दम तोड़ दिया। यह मामला मथुरा के थाना कोसी क्षेत्र के गांव हुलवाना (पीपरवाला) का है।


गांव के ही रामजीत, फत्तो सिंह, महेंद्र, राजेंद्र, बलराम, कैलाश आदि एकत्र होकर जेसीबी से अपने प्लाट में मिट्टी भरा रहे थे। इसी दौरान उन्होंने गोपाल की जमीन पर भी कब्जा करना शुरू कर दिया। गोपाल की पत्नी किशन वहां परिवार के छोटे-छोटे बच्चों को लेकर मौजूद थी। जमीन पर कब्जा होता देख किशन ने विरोध किया।

जब जेसीबी ने उसके प्लाट से मिंट्टी खोदना बंद नहीं किया तो वृद्घा जेसीबी के सामने खड़ी हो गयी। यह देखकर चालक जेसीबी मशीन को बंद कर दिया, लेकिन रामजीत नामक दबंग ने चालक को उतारकर जेसीबी को स्टार्ट किया और धक्वा देकर किशन को गिरादिया। इसके बाद उसने जेसीबी से गड्ढा खोदकर किशन को जिंदा दफन कर दिया।

दबंगई की जानकारी होने पर मौके पर पहुंचे परिजनों ने मिट्टी हटाकर गढ्डे से किशन को बाहर निकाला। और एक स्थानीय अस्पताल में पहुंचाया, जहां गंभीर हालत पर ध्यान दिये बगैर प्राथमिक उपचार कर वृद्घा को वापस भेज दिया गया।

4 comments:

निर्मला कपिला said...

बहुत दुखद घटना है पता नहीं मानवीय सं वेदनायें कहाँ गयी अभार्

दिनेशराय द्विवेदी said...

@ Nirmla Kapila
यह एक दुखःद घटना मात्र नहीं है। यह सबूत है इस बात का कि देश में किन लोगों की तानाशाही है। यह जनतंत्र नहीं।

राज भाटिय़ा said...

क्या हो गया इंसानियत को, क्या इन दबंगो को कोई रोक सकेगा ??? यही कुत्ते कल के नेता बनेगे,

नपुंसक भारतीय said...

जो दफ़न हुआ, मानव नहीं मानवता थी.
जो ऊपर रहा वो, मानव नहीं दानव था.
और जो दानव नहीं था, वो नपुंसक था.

यह है मेरा भारत... महान!!!