भारत की तलाश

 

Sunday, May 2, 2010

भारत के 115 व्यक्तियों ने एक साथ मर्सिडीज कारों की बुकिंग कराई: मर्सिडीज निर्माता हैरान

महाराष्ट्र के सीएम अशोक चौहान और पूर्व सीएम विलासराव देशमुख के इलाके वाले औरंगाबाद जिले ने नया कीर्तिमान स्थापित किया है। यहां के करीब 115 प्रभावशाली लोगों ने सबको चौंकाते हुए एक साथ 115 मार्सिडीज बेंज कारों का ऑर्डर दिया है। भारत में एक साथ मर्सिडीज खरीदने वाले लोगों का सबसे बड़ा समूह है।


इस समूह में शुरुआत उद्योगपति, मीडियाकर्मी, निर्यातक, मकान-निर्माता, डॉक्टर्स और वकील मिलाकर 115 लोग हैं। इस 'औरंगाबाद ग्रुप' ने विलासिता वालीं कई कारें देखीं लेकिन अंत में सब मर्सिडीज़ कारें खरीदने पर सहमत हो गए।

पुणे में मर्सिडीज कारों के डीलर चंद्रबदन भंडारी ने कहा है कि इन सभी लोगों को अक्टूबर में दशहरा के पहले कारें दे दी जाएंगी। उन्होंने कहा कि यह एक साथ मर्सिडीज खरीदने वाला देश का सबसे बड़ा समूह है और हमने इन लोगों को बेहतरीन ऑफर भी दिया है। खरीदारों ने सात लोगों की एक टीम बनाई जिसने कंपनी से बेहतरीन डील के लिए मोलभाव भी किया।

अभी मर्सिडीज बेंज के 5 मॉडल बाजार में उपलब्ध हैं। ये हैं सी, ई, एम, एस और जीएल क्लास। इनकी कीमत 25 से 95 लाख के बीच है। मजे की बात यह है कि मर्सिडीज खरीदने वालों लोगों के समूह में पहले सिर्फ 15 लोग ही थे। लेकिन धीरे-धीरे इनकी संख्या 115 हो गई।

अब यह अलग बात है कि औरंगाबाद महाराष्ट्र के मराठवाड़ा इलाके के पिछड़े जिलों में से एक है! यहां पानी की कमी है। औद्योगिक विकास न के बराबर है। साथ ही गरीबी तो है।

No comments: